9 जुल॰ 2020

जाने आरोग्य सेतु के नए फीचर जैसे अकाउंट डिलीट व डाटा शेयर करना

Covid-19 से बचने के लिए भारत सरकार द्वारा बनाया गया आरोग्य सेतु  ( Aarogya setu App ) बहुत ही यूजफुल होता जा रहा है दिनों दिन इस App अपडेट हो रहे है जो कोरोना वायरस से लड़ने में काफी फायदेमंद है। साइबर सिक्योरिटी के लिए कई बार इस app के खिलाप शिकायते भी मिली थी लेकिन गवर्नमेंट ने इस App के सोर्स को पब्लिक में ओपन कर दिया और बता दिया की यूजर का डाटा गवर्नमेंट के सर्वर पर ही है इसे कही शेयर नहीं किया गया। यह App ब्लूटुथ और लोकेशन बेस्ड है जब covid-19 से संक्रमित व्यक्ति आपके कॉन्टैक्ट में आते है तो ये app आपको अलर्ट कर देगा और अपने अस-पास जोखिम का खतरा भी बताता रहेगा।
new feature of aarogya setu app

Aarogya setu New update

  •  अब आरोग्य सेतु app से अपना अकाउंट परमानेंट डिलीट कर सकते इसके लिए App के लेफ्ट कार्नर में हैंगबर्गर मेनू (तीन लाइन के रूप में ) में जाकर सेटिंग में Delete My Account मेनू से डिलीट कर सकते है। 30 दिनों के बाद गवर्नमेंट सर्वर से आपका डाटा आटोमेटिक डिलीट हो जायेगा। 
  • एक अन्य फीचर डाटा शेयरिंग का दिया गया है जिसमे Covid-19 पॉजिटिव और जिन लोगो की Covid-19 टेस्ट हुआ है वे चाहे तो गवर्नमेंट के सर्वर पर अपना डाटा शेयर कर सकते है।
  • आरोग्य सेतु टीम ने बताया की यह app अगर आप किसी covid -19 के सम्पर्क में आये हो तो आपको यह तारीख ,समय और स्थान भी बताएगा जिससे आपको संक्रमण का सोर्स पता लगाने में आसानी होगी। 
आरोग्य सेतु App, Version 1.4.1 को गूगल Play स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। वही iOS का version 2 .0.0 को भी App स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।वर्तमान में (09.07.2020) भारत में आरोग्य सेतु App का यूजर बेस 13. 96 करोड़ है।

लेटेस्ट Updated Aarogya setu App  अभी डाउनलोड करें।  DOWNLOAD

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment